तुवालु 51 मैनिफेस्टो (हिंदी संस्करण)

कयामत और अराजकता के इन समय में, हमें मुक्त दुनिया की आखिरी मोमबत्ती को बचाना चाहिए। हम शरणार्थी हैं, हम न्याय-भूखे हैं, हम आधुनिक गुलाम हैं, घोषणा करते हैं:
कयामत और अराजकता के इस समय में, पीछे मुड़ने का कोई रास्ता नहीं है। हमें केवल उसका सामना करना है जो आ रहा है। सभी का अंत क्या है बच्चों की पीड़ा से बचने के लिए हमें उन्हें शरण देना होगा।
डब्ल्यूडब्ल्यूआई फीनिक्स केसों के नए डिजाइन से एक नया फ्लोटिंग राज्य बनाया जाएगा, जो लंबे समय तक चलने और लागत कुशल फ्लोटिंग प्लेटफॉर्म बनाने के लिए एक साथ झुकेगा, जहां शहरों और खेतों का निर्माण होगा। इस राज्य का नाम तुवालु राज्य के नाम पर रखा जाएगा जो जलवायु परिवर्तन और समुद्र के स्तर के बढ़ने के कारण गायब होने वाला पहला सार्वभौम राज्य है। 51 नंबर का मतलब हमारी आशा है कि अगर हमारी मांगें मान ली जाती हैं तो यह फ्लोटिंग राज्य यूएसए का 51 वां राज्य बन सकता है।
हम चाहते हैं कि उस राज्य का अपना संविधान एक जैसा हो, जिसमें टेक्सास हो।
हम चाहते हैं कि संयुक्त राज्य अमेरिका के संस्थापकों की आत्मा में वापस आ जाए।
हम चाहते हैं कि राज्य सभी जलवायु शरणार्थियों, राजनीतिक शरणार्थियों, आर्थिक शरणार्थियों का अंधाधुंध स्वागत करे।
हम चाहते हैं कि जो राज्य मुक्त विश्व का बना रह सकता है उसके संरक्षण में रखा जाए।

एक "बंदूक मुक्त" राज्य

हम चाहते हैं कि राज्य घातक हथियारों के व्यक्तिगत कब्जे पर प्रतिबंध लगाए। (घातक हथियार वैध सशस्त्र बल के लिए आरक्षित होंगे, केवल बाहरी खतरों से सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, अवैध सशस्त्र समूहों को उतारने के लिए, आदेश को सुनिश्चित करने के लिए घातक हथियारों का उपयोग नहीं किया जाएगा। वैध सशस्त्र बल हमेशा नागरिकों को दुरुपयोग को रोकने और बातचीत करने के लिए प्रशिक्षित नागरिकों के साथ होगा।

नागरिक सेवा

हम चाहते हैं कि एक अनिवार्य नागरिक सेवा हो। प्रत्येक वयस्क और स्वस्थ नागरिक अनिवार्य नागरिक सेवा में होगा, जब बेरोजगार हो, तो अधिकतम 18 घंटे साप्ताहिक और अन्य मामलों में कम से कम 2 घंटे साप्ताहिक।

काम के बंटवारे

"शेयर और लाइव, या कीप एंड डाई"
सामाजिक सीढ़ी केवल तभी काम कर सकती है जब सभी (और विशेष रूप से अधिकारी) केवल अंशकालिक काम करने के लिए सहमत हों, खासकर स्वास्थ्य, आर्थिक और पारिस्थितिक संकट के समय में।
तुवालु 51 में हम चाहते हैं कि अधिकतम साप्ताहिक कामकाजी समय 18 घंटे से अधिक न हो, इसका मतलब है कि हर एक अंशकालिक कार्यकर्ता होगा। नियम के अपवाद तब होते हैं जब अंशकालिक (पूर्व अस्पताल) में कार्यों को करने के लिए पर्याप्त योग्य कर्मचारी नहीं होते हैं, तो पूर्ण समय की अनुमति होती है। नियम को छोड़कर एक और है जब कोई सहकर्मी किसी भी कारण से बीमार या अनुपस्थित है।
तुवालु 51 में हम एक नियम के रूप में अंशकालिक नौकरी को बढ़ावा देने का समर्थन करते हैं, और एक समाधान के रूप में अधिक से अधिक लोगों को नौकरी के अवसर प्रदान करते हैं, बशर्ते कि प्रत्येक और कोई भी कार्यकर्ता इस नियम का पालन करने के लिए स्वीकार करते हैं।
अंशकालिक नौकरी, एक नियम के रूप में, स्वास्थ्य के मुद्दों को संबोधित करने में भी मदद कर सकती है, क्योंकि अंशकालिक कर्मचारी अपने खाली समय पर किसी प्रकार के खेल का अभ्यास करके अपने स्वास्थ्य का अच्छी तरह से ध्यान रख सकते हैं। साथ ही बीस भाग-तिमिर दस से अधिक पूर्ण-टाइमर की तुलना में बाहरी कारणों (महामारी और इतने पर ..) के कारण होने वाले अतिरेक या अनुपस्थिति के लिए अधिक लचीला हैं।
नियम के रूप में अंशकालिक नौकरी भी बहुत अच्छी तरह से बर्बादी और अधिक खपत की दर को कम करने में मदद कर सकती है, साधारण तथ्य यह है कि अंशकालिकों के पास आरईईईएस, आरईईईसी, एक आरईसीएलईईएल के लिए अधिक समय है।
नियम के रूप में अंशकालिक नौकरी भी बहुत अच्छी तरह से अपशिष्ट और अधिक खपत की दर को कम करने में मदद कर सकती है, इस तथ्य से कि अंशकालिकों को REDUCE, REUSE, और RECYCLE के लिए अधिक समय है।
एक नियम के रूप में अंशकालिक नौकरी, एक बेहतर शिक्षित बच्चों और वयस्कों को भी जन्म दे सकती है क्योंकि अंश-कालिकों के पास अपने बच्चों को शिक्षित करने के लिए अधिक समय होता है, और स्वयं को शिक्षित, सूचित और प्रशिक्षित करने के लिए भी अधिक समय होता है।
तुवालु 51 आशा और लचीलापन लाता है, और यह पूर्ण प्रतिमान बदलाव है जो एक नियम के रूप में अंशकालिक का प्रतिनिधित्व करता है, समुद्री निवास के साथ मिलकर। इस पोस्ट-कोविद दुनिया में संपर्कों से बचने के लिए, दो टीमों द्वारा विभाजित करना आवश्यक होगा, और इसलिए उत्पादन, सभी कंपनियों या संस्थानों में जिनके परिसर का विस्तार करने की संभावना नहीं है, जिसका अर्थ है लगभग सभी व्यवसाय और संस्थाएं, चाहे सार्वजनिक हों या निजी।
उत्पादन का एक क्रूर पड़ाव वास्तव में कर राजस्व को कम करने का मतलब होगा और यह लोकतंत्रों के लिए सहन करना बहुत मुश्किल होगा। इस झटके को ठीक करने के लिए, समुद्री निवास के विकास की प्रासंगिकता इसके सभी सत्य में प्रकट होती है।
समुद्री निवास, संकट में सभी शरणार्थियों और आबादी के बिना शर्त स्वागत की अनुमति देगा, जो आने वाले वर्षों में दुर्भाग्य से कमी नहीं होगी। ये आबादी इस नए कानून, अंशकालिक काम, उनके बिना शर्त रिसेप्शन की स्थिति के अधीन होगी।
इस प्रकार, महाद्वीप पर आधे के लिए आर्थिक गतिविधि को वितरित करके, और आधे समुद्र पर (अस्थायी शहर, फ्लोटिंग फ़ार्म, आदि), यह उन अग्रणी देशों के लिए संभव होगा जो अपने कर राजस्व को संरक्षित करने के लिए तुवालु 51 को पहचानने और समर्थन करने के लिए स्वीकार करते हैं, और इसलिए स्वास्थ्य और जलवायु का प्रबंधन करने की उनकी क्षमता ठीक से उत्पन्न होती है।
अन्य «योनी», जो लोग "सब कुछ" रखना चाहते हैं, को कम संसाधनों के रूप में आज की समस्याओं के साथ ही आज की समस्याओं का प्रबंधन करने के लिए निंदा की जाएगी। कट्टरपंथी सजा। आर्थिक गेहना। हम जो जी रहे हैं, उसके लिए एक आयाम है। सर्वेक्षण करने के लिए आपको साझा करना होगा। काम। संसाधन। महासागर। अंतरिक्ष। ज्ञान।
बाद में, जब अर्थव्यवस्था फिर से शुरू होती है, और हरे रंग की वृद्धि अब एक सरल अवधारणा नहीं है, तो अंशकालिक श्रमिकों की ये आबादी धीरे-धीरे अपनी जीवन शैली को बढ़ाने में सक्षम हो जाएगी और एक पुनर्जीवित वैश्विक के लिए ग्राहकों / आपूर्तिकर्ताओं / बचतकर्ताओं के एक भंडार का गठन करेगी। अर्थव्यवस्था, जो अभी भी यूरोपीय तट या मेक्सिको सीमा पर उन्हें मरने देने से बहुत बेहतर है। आप आज कल वापस आने में सक्षम होने के लिए साझा करें! यह TUVALU 51, “शेयर एंड लाइव, या कीप एंड डाई” के आदर्श वाक्य के बारे में है। यह एक भविष्य कहनेवाला आदर्श वाक्य है, यह आदर्श वाक्य पूरी तरह से अंतरिक्ष विजय के लिए भी फिट होगा।
इसके परिणामस्वरूप हम दुनिया भर में बड़े पैमाने पर नौकरी के बंटवारे को बढ़ावा देने के लिए तुवालु 51 चाहते हैं, क्योंकि 5 बिलियन पार्ट-टाइम के साथ एक दुनिया को बाजार की संभावनाएं और पूर्व-कोविद दुनिया की तुलना में महामारी और संकट के लिए बेहतर आर्थिक लचीलापन प्रदान करेगा। एक नियम, या नौकरी के बंटवारे के रूप में अंशकालिक नौकरी, न केवल व्यवसाय के अनुकूल है, बल्कि सभ्यता को बचाने का एकमात्र तरीका है।

महिलाओं और बच्चों के लिए सुरक्षा

हम चाहते हैं कि 15 वर्ष से कम आयु के बच्चों को प्रतिबंधित पहुंच में रखा जाए, «महिलाएं केवल» इमारतों / क्षेत्र पर शासन करती हैं, जहां वयस्क पुरुषों (15 वर्ष से अधिक) को केवल सहन किया जाएगा, बशर्ते उनके पास कोई छेड़छाड़ या कोई घरेलू हिंसा की पृष्ठभूमि न हो, और वहां स्वीकृति हो। भवन / क्षेत्र को नियंत्रित करने वाली महिला परिषद से।
हम चाहते हैं कि स्कूल और शैक्षणिक सुविधाएं (खेल आदि) «महिला नियम क्षेत्र» से सटे हों, और प्रतिबंधित पहुंच की हों।

उद्योग

हम चाहते हैं कि जो राज्य अपने उद्योग के लिए कच्चे माल का उपयोग / आयात करने के लिए उसे पवित्र करे। यह सुनिश्चित करने के लिए कि उपयोग किए गए / आयात किए गए सभी कच्चे माल का दसवां हिस्सा, अस्थायी कैसन्स में अनिश्चित काल तक संग्रहीत किया जाना चाहिए, अंतिम उपभोक्ता के खर्च पर एक उपयोगी रूप में, एक विशेष वैट गढ़ना। यह भंडारण रणनीतिक माना जाता है, और केवल अंतरिक्ष विजय के लिए आरक्षित किया जाएगा।
हम चाहते हैं कि तुवालु 51 अंतरिक्ष विजय प्राप्त करे। अब हम जानते हैं कि सुपरनोवा और गामा फटने का एक खतरा है, ब्रह्मांड का विस्तार और ठंडा होना एक और खतरा है और क्षुद्रग्रहों की तरह अंतरिक्ष वस्तु एक और खतरा है। क्षुद्रग्रहों के खिलाफ सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, किसी भी लंबे समय तक चलने वाले अंतरिक्ष जहाज प्रभावों को अवशोषित करने के लिए तरल या «जेली» पानी की कई किलोमीटर मोटी परत से घिरा होगा। वह जल (कृत्रिम महासागर) एक विनियोजित बाहरी पतवार द्वारा बाहरी अंतरिक्ष से खुद को संरक्षित करता है।
गामा फट से सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हम जितनी जल्दी हो सके उनसे दूर हो जाएंगे, यह इंतजार करते हुए कि हम जल्दी से तैरते हुए कैसन्स में शरण ले पाएंगे। कंक्रीट की मोटाई गामा किरणों को रोकने के लिए माना जाता है।
सार्वभौमिक शीतलन से सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हम बाहरी अंतरिक्ष में कार्बन, हाइड्रोजन, और ऑक्सीजन के साथ-साथ अन्य nedeed सामग्री के लिए सबसे संभव जगह इकट्ठा करने के लिए इसे अंतरिक्ष में भेजेंगे, ताकि इसे जैविक सामग्री में बदला जा सके, जो बैक्टीरिया को खिलाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। «कृत्रिम महासागर» जो अंतरिक्ष जहाजों को घेरते हैं। इन सभी जीवाणुओं द्वारा उत्सर्जित इन्फ्रा रेड अन्तरिक्ष जहाज के अंदर स्वीकार्य तापमान को बनाए रखने के लिए दोनों को अनुमति देगा, और जब बाहरी पतवार को उत्सर्जित किया जाएगा तो यह इन्फ्रा रेड ब्रह्मांड के शीतलन को धीमा करने की अनुमति देगा, उम्मीद है कि एक अच्छे तरीके से। इस कृत्रिम महासागर में जीवाणु भी बिजली और / या हाइड्रोजन का उत्पादन कर सकते हैं।
हम चाहते हैं कि तुवालु 51 समुद्री सतह पर अधिमानतः उन क्षेत्रों में विकसित हो जहाँ चक्रवात न हों। (काला सागर, लाल सागर, बाल्टिक समुद्र, भूमध्य सागर, जापान समुद्र और इतने पर ...)

मुक्त संसार से संबंध।

हम चाहते हैं कि तुवालु 51 वास्तविक तुवालु द्वीप सरकार के साथ पहले बातचीत करे, फिर यूनाइटेड किंगडम और संयुक्त राज्य अमेरिका की सरकार और अंत में यूरोपीय संघ और संयुक्त राष्ट्र के साथ।
यदि तुवालु द्वीप समूह और संयुक्त राज्य की सरकार के शासन ने तुवालु द्वीपों को संयुक्त राज्य अमेरिका का हिस्सा बनने के लिए इस प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया, लेकिन पोर्टो-रिको और कैलिफोर्निया के बीच कहीं स्वतंत्र होने के साथ, और पहली बार शरणार्थी अनुकूल बनने के लिए "चल" राज्य ", फिर तुवालु 51 को" न्यू तुवालु "या किसी अन्य नाम के रूप में बदला जा सकता है जिसे वोट दिया जाएगा। यदि तुवालु 51 इस तरह के समझौते तक पहुंचने में विफल रहता है, तो यह "तुवालु 51" नाम के साथ आगे बढ़ेगा और यूरोपीय संघ और संयुक्त राष्ट्र के साथ सीधे बातचीत करने की कोशिश करेगा, विशेष रूप से यूएनएचसीआर, और तुवालु 51 एक अंतरराष्ट्रीय बनने के लिए तत्पर रहेगा। शरणार्थियों के लिए अपतटीय राहत और प्रशिक्षण केंद्र, जो भी मुक्त विश्व संस्था के संरक्षण के तहत इसे संरक्षित करने के लिए स्वीकार करते हैं।
इस प्रक्रिया के दौरान छोटे देशों से भी, मुक्त दुनिया से हर समर्थन का स्वागत है।
हम चाहते हैं कि दुनिया भर में नौकरी के बंटवारे को स्वीकार करने के लिए तुवालु 51 को बनाया जाए, क्योंकि 5 बिलियन पार्ट-टाइमर के साथ एक दुनिया को बाजार की संभावनाएं और पूर्व-कोविद दुनिया की तुलना में महामारी और संकटों के लिए बेहतर आर्थिक लचीलापन प्रदान करेंगे।

न्याय प्रणाली

हम चाहते हैं कि राज्य दुनिया भर में कारसेवक व्यवस्था के उन्मूलन और जेल के काम को खत्म करने और मौत की सजा पर बातचीत करे।
हम चाहते हैं कि दुनिया भर के अपराधियों को जेल से रिहा किया जाए और «गेहेंना» नामक एक फ्लोटिंग फैक्ट्री में भेजा जाए, जो फ्लोटिंग फैक्ट्री विशेष रूप से समुद्र में मौजूद प्लास्टिक के संग्रहण, सफाई और रीसाइक्लिंग के लिए समर्पित होगी। इन विश्वव्यापी अपराधियों को «बर्बर» राष्ट्रीयता प्रदान की जाएगी, और इसलिए, उस अस्थायी कारखाने को छोड़ने की अनुमति कभी नहीं दी जाएगी, जब तक कि निर्दोष न हो। अन्यथा, उनके पास किसी भी अन्य मानव के समान अधिकार होंगे, लेकिन मैरी का अधिकार, और खरीद का अधिकार। महिलाएं एक बर्तन पर होंगी, और पुरुष दूसरे पर। दुनिया भर की जेलों पर सालाना खर्च किए जाने वाले धन का कुछ हिस्सा राष्ट्र द्वारा मौत की सजा और कारसेवक प्रणाली को खत्म करने के लिए दिया जाएगा, जो उनके कैदियों को "गेहेंना" लेने के मुआवजे में होगा। इस पैसे का उपयोग फ्लोटिंग फैक्ट्री «गेहेंना» को बनाने और बनाए रखने के लिए किया जाएगा, और बर्बर लोगों के लिए न्यूनतम भोजन और स्वास्थ्य देखभाल का खर्च उठाया जाएगा। पुनर्नवीनीकरण प्लास्टिक की बिक्री का उत्पाद उन बर्बर लोगों को दिया जाएगा जिन्होंने इसका उत्पादन किया था, क्योंकि बर्बर पशु नहीं होते हैं, वे सिर्फ बर्बर होते हैं, हमारे प्रागैतिहासिक पूर्वजों को समान करते हैं ... वे स्वतंत्र रूप से इसकी कीमत को नकार देंगे, और उन्हें अधिकार प्रदान किया जाएगा। प्रदूषक और प्लास्टिक उत्पादकों पर मुकदमा करने के लिए अंतरराष्ट्रीय लॉफिरम्स को किराए पर लेना और जुर्माना देने के लिए उन्हें बाध्य करना। «बर्बर» से उनके जीवन की कमाई होगी, और उस पैसे का कुछ हिस्सा उनके पीड़ितों को मुआवजा देने के लिए सौंप दिया जाएगा। वे अपने पैसे का उपयोग अपने इच्छानुसार कर सकते हैं और अपने समाज को व्यवस्थित कर सकते हैं जैसा वे चाहते हैं। लेकिन बर्बर लोगों को प्रतिबंधित सामान जैसे हथियार आयात करने की अनुमति नहीं होगी, और इसी तरह ...
जेल के हर दूसरे काम को गुलामी और अवैध माना जाएगा।
हम चाहते हैं कि वह राज्य मुक्त दुनिया के साथ पहले बातचीत करे या जो कुछ भी बचा हो, उसके साथ व्यापार करे, लेकिन हम दूसरे देशों के साथ व्यापार और व्यापार करने की आजादी भी चाहते हैं, बशर्ते कि वे उन्मूलन कारसेवक प्रणाली, जेल के काम और मृत्युदंड को स्वीकार करें।
तुवालु 51 के कानून के अपराधी आवश्यक मुआवजे तक, छोटे अपराधों के लिए परिवीक्षा पर होंगे। अपराधियों को रक्त, बाल दुर्व्यवहार और संबंधित अपराधों के लिए जीवन के लिए जहाज "गेहेंना" में भेजा जाएगा, और इसलिए उन्हें बर्बर राष्ट्रीयता प्रदान की जाएगी, जबकि दोहराने वाले अपराधियों को वहां भेजा जाएगा, जब तक कि उनके लिए यह आवश्यक हो। यह प्रदर्शित करने के लिए कि वे पूरी तरह से पुनर्वासित हैं और जब तक किए गए नुकसान की मरम्मत में लग जाते हैं। जिन्नना जहाज को चार अलग-अलग क्षेत्रों में विभाजित किया जाएगा। बर्बर नागरिकों के लिए दो क्षेत्र, पुरुष और महिला, जो प्रतिबंधित पहुंच के एक स्वतंत्र राष्ट्र के रूप में काम करते हैं। दोहराने वाले अपराधियों (पुरुषों और महिलाओं द्वारा अलग) के लिए दो और क्षेत्र जो तुवालु 51 के अधिकार क्षेत्र में रहते हैं और एक क्लासिक "समय" प्रायद्वीप की तरह कार्य करते हैं।
तुवालु 51 में हम मानते हैं कि सभी के पास रक्त और संबंधित अपराधों को छोड़कर, दूसरा मौका होगा, इसलिए सभी पुनर्वास संसाधनों को इस दूसरे अवसर पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। वैराग्य कोई विकल्प नहीं है। तुवालु 51 में परिवीक्षा के तीन स्तर हैं:
1-पहली बार अपराध करने वालों के पास सामुदायिक कार्य करने और अपने पीड़ितों को कुछ मुआवजा देने का दूसरा मौका होता है।
2-दोहराने वाले अपराधियों को "गेहेंना" परिवीक्षा क्षेत्र में भेजा जाता है जब तक कि उन्होंने अपने पीड़ितों को पूर्ण मुआवजा प्रदान नहीं किया है और जब तक यह दिखाने के लिए कि उन्हें पूरी तरह से पुनर्वासित नहीं किया जाता है।
3- बहु-प्रतिवादी अपराधी होते हैं और उन्हें बर्बर नागरिकता प्रदान की जाएगी, और जब तक उनकी बेगुनाही साबित नहीं होगी, तब तक वे स्वतंत्र दुनिया में कभी नहीं लौटेंगे।
तुवालु 51 में, यहां बताया गया है कि हम पुलिस और आबादी के बीच संबंधों को कैसे शांत कर सकते हैं:
-एक गिरफ्तारी, एक पहचान की जाँच हमेशा तथ्य के बाद उचित होनी चाहिए। एक पश्च औचित्य (गर्भनिरोधक, दुष्कर्म, अपराध) की अनुपस्थिति में नियंत्रित या गिरफ्तार व्यक्ति को न्यूनतम 20 अमरीकी डालर के साथ प्रति घंटे 50 अमरीकी डालर के "समय की हानि" के लिए मुआवजा दिया जाना चाहिए। मानो किसी चमत्कार से, जाँचों की संख्या में भारी गिरावट आएगी, और इसलिए गड़गड़ाहट होती है।
-अगर, दूसरी ओर, गिरफ्तारी इस तथ्य के बाद उचित है, इसका विरोध करने पर "समय का नुकसान" के लिए प्रति घंटा मुआवजे से गुणा किए गए एजेंटों की संख्या के अनुपात में एक ठीक गणना द्वारा दंडनीय अपराध बनता है।
-एक गिरफ्तारी को रोकना जो बाद की तारीख में न्यायसंगत नहीं है, अपराध नहीं बनता है, लेकिन प्रति घंटा "समय की हानि" भत्ते को रद्द करने के परिणामस्वरूप होता है, जिससे यह हकदार हो सकता है।

Comments

Popular posts from this blog

Tuvalu 51 Manifesto (English original version)

Tuvalu 51 Manifest. (Deutsche Version)

Manifeste Tuvalu 51 (version Française)